उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष हृदय नरायण दीक्षित ने अटल बिहारी बाजपेई की जयंती के अवसर पर लोक भवन स्थिति अटल जी के जन्मदिन पर श्रद्धांजलि अर्पित की

उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष हृदय नरायण दीक्षित ने अटल बिहारी बाजपेई की जयंती के अवसर पर लोक भवन स्थिति अटल जी की फोटो पर मालार्पण कर आयोजित विचार गोष्ठी में अटल जी के जन्मदिन पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि अध्यक्ष विधान सभा ने कहा कि अटल जी का विशाल व्यक्तित्व था। वो प्रधानमंत्री होते हुए भी कार्यकर्ताओ से सहज रूप से बात करते थे। अटल जी ने लंबे समय तक देश के लोकतंत्र के प्रहरी के रूप में काम किया। जिस सजगता के साथ उन्होंने अपने सर्जवनिक जीवन जिया था वह सभी जनप्रतिनिधियों व नागरिकों के लिए अनुकरणीय है।
श्री दीक्षित ने भारत द्रव्य प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत के लोक मंगल के लिए क्या उपयोगी है? ऐसा निर्णय उनके व्यक्तित्व में था। श्रद्धेय अटल जी कामना करना सभी के लिए सहज होना भारतीय संस्कृति सबके लिए प्रिय होना और असंभवों के संगम है, हास्य विनोद के माध्यम से सभी प्रिय अप्रिय को अपना प्रिय बनाना अटल जी मेें था भारतीय जीवन में अटल जी का विराट व्यक्तित्व था।

Please follow and like us:
error

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *