राम जन्मभूमि मंनिदर निर्माण निधि कार्यालय का उद्घाटन

 
15 जनवरी से 27 फ़रवरी तक चलेगा राम मन्दिर निधि संग्रह अभियान


ऽ श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि संग्रह अभियान कार्यालय का हुआ उद्घाटन
अयोध्या।

  विश्व हिंदू परिषद अयोध्या महानगर द्वारा 15 जनवरी से प्रारंभ होने वाले श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि संग्रह

अभियान के सफलता पूर्वक संचालन के लिए बेनीगंज स्थित केशव धाम पर एक भव्य कार्यालय का उद्घाटन वैदिक मंत्रोच्चारण एवं हवन पूजन के साथ हुआ।

इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तमाम कार्यकर्ताओं ने हवन पूजन में हिस्सा लिया।

 इस मौके पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए

कहा कि अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि के दिव्य एवं भव्य मंदिर  के निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद द्वारा सम्पूर्ण देश में राम जन्मभूमि मंदिर निधि समर्पण अभियान 15 जनवरी से 27 फ़रवरी तक चलेगा।

 इस अभियान के माध्यम से एकत्रित धन का उपयोग भारत सरकार द्वारा गठित श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट  द्वारा भव्य मंदिर के लिए किया जाएगा।

  इस अभियान में विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता देश के चार लाख गांवों के 11 करोड़ परिवारों से संपर्क कर श्री राम जन्मभूमि से सीधे जोड़कर रामत्व का प्रसार करेंगे।

देश की हर जाति, मत, पंथ, संप्रदाय, क्षेत्र, भाषा के लोगों के सहयोग के साथ राम मंदिर वास्तव में एक राष्ट्र मंदिर का रूप लेगा।  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए

श्रीराम बल्लभा कुंज के अधिकारी महंत राज कुमार दास ने कहा कि आज वर्षों की तपस्या फलीभूत हो रही है

इसमें समाज के युवाओं को बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए जो लोग कार सेवा  के समय नहीं थे आज वह इस समर्पण कार्यक्रम के माध्यम से राम मंदिर आंदोलन से जुड़ने का एक सौभाग्य प्राप्त हो रहा है।
 कार्यकर्ताओं को पंचमुखी मंदिर के मैथिली शरण नंदिनी  उदासीन आश्रम के महंत भरत दास  तथा विश्व हिंदू परिषद के डॉ पंकज  ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

 इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक संजय महानगर प्रचारक अनिल व महानगर संघचालक डा. विक्रमा प्रसाद पांडे, सहसंघचालक

डॉ अजय मोहन, महानगर कार्यवाह देवेंद्र के अलावा अभियान के संयोजक धीरेश्वर, सह प्रमुख बालेन्द्र भूषण सिंह व

 बृजेश वर्मा समिति के सदस्य डॉ जी सी पाठक अमित शंकर श्रीवास्तव,डॉ प्रज्ञा मिश्रा, डॉ आभा सिंह, अशोका द्विवेदी आदि लोग उपस्थित रहे।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *