मुलायम सिंह यादव के निधन पर PM मोदी ने जताया दुख | LATEST NEWS UPDATE

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद उनके समर्थकों में शोक की लहर है। पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया है। पीएम मोदी ने लगातार तीन ट्वीट कर दुख जताया है।

‘राजनीति में बनाई अलग पहचान’
मोदी ने एक और ट्वीट कर कहा कि मुलायम सिंह यादव जी ने यूपी और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी अलग पहचान बनाई। वह आपातकाल के दौरान लोकतंत्र के लिए एक प्रमुख सैनिक थे। मुलायम जी ने रक्षा मंत्री के रूप में एक मजबूत भारत के लिए काम किया।पीएम ने कहा, ‘श्री मुलायम सिंह यादव जी विलक्षण व्यक्तित्व के धनी थे।’ मोदी ने कहा कि मुलायम को एक विनम्र और जमीन से जुड़े नेता के रूप में व्यापक रूप से सराहा गया, जो लोगों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील थे। उन्होंने लगन से लोगों की सेवा की और लोकनायक जेपी और डॉ. लोहिया के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।

मुलायम के साथ हुई मुलाकातों को किया याद
पीएम मोदी ने मुलायम सिंह के साथ अपनी मुलाकातों को भी याद किया। मोदी ने कहा, ‘अपने-अपने राज्यों के मुख्यमंत्री रहने के दौरान मुलायम जी के साथ मेरी कई मुलाकातें हुईं। मेरी मुलायम जी से घनिष्ठता जारी रही और मैं हमेशा उनके विचारों को सुनने के लिए उत्सुक था। उनके निधन से मुझे पीड़ा हुई। ओम शांति।’

मुलायम सिंह का मेदांता अस्पताल में निधन
बता दें कि मुलायम सिंह यादव का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में सोमवार सुबह निधन हो गया है। 82 वर्षीय मुलायम पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। मुलायम के निधन के बाद यूपी में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गई है।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *