शताब्दी सहित कई पैसेंजर ट्रेनें की गई निरस्त | Indian Railway Latest update

कोरोना संक्रमण ने देश दुनिया की जिंदगी को बुरी तरह से प्रभावित किया है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोगों ने ट्रेनों और बसों का इस्तेमाल करना भी बंद कर दिया है। ट्रेनों को पैसेंजर कम मिल रहे हैं इसको देखते हुए रेलवे ने कुछ ट्रेनों को कैंसल कर दिया है। इसमें पैसेंजर, लोकल और कुछ स्पेशल ट्रेनें भी शामिल हैं। जो पैसेंजर लोकल ट्रेनों का इस्तेमाल करके दिल्ली पहुंच जाते थे अब वो कुछ दिनों तक इन ट्रेनों में सफर नहीं कर पाएंगे, उनको दूसरे साधन से दिल्ली आना होगा।इनके अलावा यूपी और उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में जाने वाली ट्रेनें भी रद्द की गई हैं। इसमें 05043 लखनऊ जंक्शन से काठगोदाम स्पेशल गाड़ी 30 अप्रैल, 2021 से अगली सूचना तक निरस्त कर दी गई है। ये आज से ही निरस्त की गई है। इसके अलावा 30 मई से 02091 देहरादून काठगोदाम स्पेशल गाड़ी, 05059 लालकुआं-आनंद बिहार टर्मिनस स्पेशल गाड़ी, 05060 आनंद बिहार टर्मिनस लालकुआं स्पेशल गाड़ी रद्द रहेंगी। एक मई से 05044 नंबर काठगोदाम-लखनऊ स्पेशल गाड़ी को भी रद्द कर दिया है। रेलवे बाद में इन ट्रेनों को फिर से चलाए जाने की सूचना देगा।

Alert! Indian Railways cancels regular passenger trains till this date;  IRCTC special trains to run - The Financial Express

दिल्ली से एनसीआर के कई इलाकों को जोड़ने के लिए रेलवे की ओर से रोजाना ट्रेनें चलाई जाती है। इनमें लाखों लोग सफर करते हैं मगर इन दिनों इन ट्रेनों को भी पैसेंजर नहीं मिल पा रहे हैं। इसको देखते हुए रेलवे की ओर से ऐसी ट्रेनों को अगले कुछ दिनों तक के लिए कैंसल किया गया है। रेलवे की ओर से इसके लिए बकायदा विज्ञापन प्रकाशित करवाया गया है। कुछ ट्रेनों को 1 से 2 मई तक के लिए ही निरस्त कर दी गई हैं। इनमें एक दर्जन से अधिक ट्रेनें शामिल हैं। स्पेशल, पैसेंजर और शतब्दी शामिल हैं।रेलवे की ओर से प्रकाशित कराए गए विज्ञापन में बताया गया है कि दिल्ली-आगरा-दिल्ली के बीच चलने वाली इंटरसिटी ट्रेनों को 2 मई से निरस्त करने का फैसला किया गया है।

साथ ही एक मई से झांसी-हजरत निजामुद्दीन-झांसी के लिए गाड़ी संख्या 12049 /12050 को भी अगले आदेश तक निरस्त कर दिया गया है। ये देश की सेमी हाई स्पीड ट्रेन कही जाती है। एक मई से नई दिल्ली-अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस भी अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दी गई है। इसमें भी पैसेंजर नहीं मिल रहे हैं।दिल्ली से एनसीआर के कई इलाकों को जोड़ने के लिए रेलवे की ओर से रोजाना ट्रेनें चलाई जाती है। इनमें लाखों लोग सफर करते हैं मगर इन दिनों इन ट्रेनों को भी पैसेंजर नहीं मिल पा रहे हैं। इसको देखते हुए रेलवे की ओर से ऐसी ट्रेनों को अगले कुछ दिनों तक के लिए कैंसल किया गया है। रेलवे की ओर से इसके लिए बकायदा विज्ञापन प्रकाशित करवाया गया है। कुछ ट्रेनों को 1 से 2 मई तक के लिए ही निरस्त कर दी गई हैं। इनमें एक दर्जन से अधिक ट्रेनें शामिल हैं। स्पेशल, पैसेंजर और शतब्दी शामिल हैं।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *