मुख्य हत्यारोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, दोनों पैर में लगी गोली | Five Murder in Ayodhya

एक ही परिवार के पांच लोगों की नृशंस हत्या में वांछित अभियुक्त पवन कुमार को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। इनायतनगर थाना क्षेत्र के सेवरा इलाके में एसओजी टीम से हुई मुठभेड़ में पवन को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के दोनों पैरों में गोली लगी है, जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालत खतरे से बाहर बताई गई है। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

ayodhya: five people of the same family murdered over land dispute in  ayodhya | Ayodhya: तीन बच्चों समेत एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या, इलाके  में फैली दहशत | NewsTrack

शनिवार देर रात हुए इस जघन्य हत्याकांड की सूचना मिलते ही एडीजी जोन एसएन साबत, आईजी रेंज डॉ. संजीव गुप्त, जिलाधिकारी अनुज झा, एसएसपी शैलेश पांडेय रात में ही घटनास्थल पर पहुंचे। मृतक के ससुर भगवानदीन की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है।इनायतनगर थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत खानपुर के मजरे बरिया निसारु में शनिवार की देर रात रमेश कुमार, उनकी पत्नी ज्योति और उनके तीन मासूम बच्चे अंशिका, शक्ति और ध्रुव की हत्या कर दी गई। हत्या का मुख्य आरोपी रमेश के भांजे पवन कुमार बताया गया है।

रमेश के आवासीय परिसर में ही बने एक अलग कमरे में पवन और उसका परिवार रहता है।एसएसपी ने बताया कि नवासे की जमीन को लेकर मामा-भांजे के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा था। पवन अपने मामा रमेश पर दबाव बनाकर मुफ्त में उनकी दो बीघा जमीन अपने पिता के नाम बैनामा कराना चाहता था, लेकिन रमेश बैनामा करने के बदले उचित मूल्य चाहता था।

इसी रंजिश को लेकर पवन और उसके स्वजनों ने मिलकर रमेश, उसकी पत्नी और तीन बच्चों की हत्या कर दी। घटना में शामिल मृतक के जीजा रामराज, बहन केशमती व भांजे पवन की पत्नी ममता के बाद पुलिस मुठभेड़ में सेवरा के पास से पवन कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया गया। 

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.