PM मोदी पहुंचे श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर,बोले-काशी, महाकाल, केदार, अयोध्या हो गया, अब मथुरा के विकास में पीछे नहीं रहेंगे.. | Soochana Sansar

PM मोदी पहुंचे श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर,बोले-काशी, महाकाल, केदार, अयोध्या हो गया, अब मथुरा के विकास में पीछे नहीं रहेंगे..

मथुरा (Rns) | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मथुरा पहुंचे। यहां उन्‍होंने सबसे पहले श्रीकृष्ण जन्‍मभूमि‍ पहुंचकर पूजा-अर्चना की। इसके बाद पीएम मीराबाई के 525वें जन्मोत्सव कार्यक्रम में पहुंचे, जहां अभिनेत्री और सांसद हेमा मालिनी ने उनका स्वागत क‍िया। मीराबाई जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने मीराबाई पर डाक टिकट और 525 रुपये का सिक्का जारी किया। पीएम मोदी जन्मस्थान पहुंचने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं। PM Modi to visit Shri Krishna's birthplace Mathura - NewsBharati

यहां से पीएम मोदी ब्रज रज उत्सव में पहुंचे

यहां पर सांसद हेमा मालिनी ने उनका स्वागत किया। इससे पहले पीएम मोदी के मथुरा आने पर सीएम योगी ने अगवानी की। उनके साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद रहीं। पीएम मोदी ने संत मीराबाई की स्मृति में डाक टिकट और सिक्का का विमोचन किया। विशेष सिक्का कई धातुओं के मिश्रण से बना है। 525वीं जयंती पर सिक्के की कीमत भी 525 रुपए रखी गई है। इस दौरान मीराबाई की जीवन पर एक डाक्यूमेंट्री भी दिखाई गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मथुरा के कण-कण में कृष्ण समाए हुए हैं। यहां वहीं आते हैं, जिन्हें कृष्ण और श्री जी बुलाते हैं।

काशी, महाकाल, केदार और अयोध्या हो गया। अब मथुरा ब्रज क्षेत्र भी विकास में पीछे नहीं रहेंगे।

यह पूरा क्षेत्र कान्हा की लीलाओं से जुड़ा है।मथुरा, भरतपुर,करौली, अलीगढ़, कासगंज, बल्लभगढ़ सभी आते हैं। प्रयास है सभी सरकारों के साथ मिलकर काम करें।” भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने विश्व में देश का गौरव बढ़ाया है। सांसद के रूप में दस साल से मैंने भी विकास किया, अभी कुछ बाकी है। ब्रज से बढ़कर कोई धाम नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं जबसे यहां सांसद बनकर आई हूं तब से मैंने देखा है कि बहुत से साधू-संतों के स्थल बने हैं, लेकिन मीराबाई के बारे में कहीं कुछ नहीं है। मैंने पीएम मोदी से अपना दुख प्रकट किया तो उन्होंने तुरंत इस बात को माना और आज मीराबाई के लिए यह समारोह हो रहा है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जो कभी नहीं हो सकता था, वह अयोध्या में पीएम मोदी के नेतृत्व में हो रहा है। अब 22 जनवरी का इंतजार है। संत मीराबाई श्रीकृष्ण की अनन्य भक्त थीं। उनके जन्मोत्सव पर पीएम मोदी का यहां आना हम लोगों के लिए गर्व का विषय है। सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में पिछले साढ़े नौ सालों में देश ने एक नए भारत का दर्शन किया है। इस नए भारत का वैश्विक मंच पर सम्मान बढ़ा है। आज दुनिया पलक पावड़े बिछाकर स्वागत करती है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान के केशवदेव मंदिर, गर्भगृह के बाद भागवत भवन में भगवान श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना की। श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने प्रधानमंत्री को स्मृति चिह्न भेंट किया। मंदिर के सेवायतों ने प्रधानमंत्री को प्रसाद भेंट किया। इससे पहले पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *