योगी सरकार आज जारी कर सकती है गाइडलाइन, जानें कहां मिलेगी छूट और किस पर होगी पाबंदी

Unlock 4 Guidelines: केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने शनिवार को अनलॉक-4 के लिए दिशा-निर्देश जारी किए. इन दिशा-निर्देशों के तहत मेट्रो रेल (Metro Rail) को 7 सितंबर से चरणबद्ध तरीके से संचालित करने की अनुमति दी जाएगी. लखनऊ.

 इस साल मार्च में देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार (Union Government) ने कई चरणों में लॉकडाउन लगाया था. इसके बाद शनिवार की देर शाम केंद्र ने Unlock 4.0 की गाइडलाइंस जारी कर दी है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) रविवार को अनलॉक-4 की गाइडलाइन जारी कर सकती है. माना जा रहा है कि यह केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक ही होगी. दरअसल, प्रदेश में पहले से शनिवार व रविवार को लॉकडाउन चल रहा है. ऐसे में दो दिनों का यह लॉकडाउन (Lockdown) जारी रखने के लिए प्रदेश सरकार को केंद्र सरकार से अनुमति लेनी पड़ेगी. प्रदेश का गृह विभाग केंद्रीय गाइडलाइन पर मंथन कर रहा है

 शनिवार को अनलॉक-4 के लिए दिशा-निर्देश जारी किए. इन दिशा-निर्देशों के तहत मेट्रो रेल को 7 सितंबर से चरणबद्ध तरीके से संचालित करने की अनुमति दी जाएगी जबकि 21 सितंबर से 100 व्यक्तियों की अधिकतम सीमा के साथ सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों की अनुमति होगी. स्कूल, कॉलेज, अन्य शैक्षणिक संस्थान 30 सितंबर तक बंद रहेंगे. हालांकि कक्षा नौ से 12वीं तक के छात्रों के लिए कुछ छूट दी गई है.

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.