लोकसभा चुनाव 2019 live updates: बंगाल के नदिया में वोटिंग के दौरान फेंके बम, एक जख्मी

लोकसभा चुनाव (Lok sabha election phase 5) के पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 सीटों पर वोटिंग (lok sabha chunav) जारी है. राजनाथ सिंह, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी सहित 674 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला करीब 9 करोड़ मतदाता कर रहे हैं. (Phase 5 voting) इस चरण में जिन सीटों पर मतदान चालू है उनमें यूपी से 14, राजस्थान से 12, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल की सात-सात, बिहार की पांच, झारखंड की चार और जम्मू कश्मीर की दो सीटें जिसमें अनंतनाग भी शामिल है, जहां तीसरे और अंतिम चरण का चुनाव हो रहा है. 2014 के चुनावों में इन 51 सीटों में से 39 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी.

3 बजे तक 43 फीसदी वोटिंग (Voting percentage)

सात राज्यों की 51 सीटों पर पांचवें चरण की वोटिंग जारी है. दोपहर 3 बजे तक बिहार में 38% फीसदी, मध्य प्रदेश में 45 फीसदी, राजस्थान में 44 फीसदी, पश्चिम बंगाल में 55 फीसदी, झारखंड में 49 फीसदी, जम्मू कश्मीर में 12 फीसदी उत्तर प्रदेश 37 फीसदी वोट पड़े हैं. देश की 51 सीटों पर कुल 43 फीसदी मतदान हुआ है. बिहार के छपरा और बंगाल के कुछ हिस्सों से वोटिंग के दौरान हिंसा भी हुई है.

चुनावी हिंसा, एक घायल

पश्चिम बंगाल नदिया जिले के बनगांव में भाजपा और तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच बमबाजी हो गई. इस घटना में एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है, इसके बाद इलाके में तनाव का माहौल है. बीते चार चरणों की तरह इस पांचवें चरण में भी बंगाल में चुनावी हिंसा देखने को मिली. बैरकपुर में कार्यकर्ताओं की झड़प के बाद बीजेपी ने वहां फिर से मतदान की मांग की है. वहीं हुगली और हावड़ा से भी हिंसा की खबरें आई हैं. 

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.