Live नीतीश बोले- समाज में विवाद पैदा करने की हो रही थी कोशिश | Bihar Latest News

 बिहार की राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार के द-एंड हो गया है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने राज्‍यपाल से मुलाकात कर इस्‍तीफा सौंप दिया है। राज्‍यपाल ने उनका इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया है। इसके बाद उन्‍होंने कहा कि एनडीए छोड़ने का फैसला पार्टी का है। अब आगे वे महागठबंधन की नई सरकार बनाएंगे। इसके पहले जनता दल यूनाइटेड के अध्‍यक्ष ललन सिंह तथा जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू के नए गठबंधन में जाने की घोषणा कर दी थी। इसके बाद नीतीश कुमार फिर तेजस्‍वी यादव के साथ राज्‍यपाल से मिलकर महागठबंधन की नई सरकार बनाने के लिए 164 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा। इस बीच बड़ी खबर यह है कि महागठबंधन की नई नीतीश सरकार में दो उपमुख्‍यमंत्री रहेंगे। इनमें आरजेडी से तेजस्‍वी यादव का नाम तय है।

भाजपा ने नीतीश कुमार को कहा धोखेबाज

भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रेस कांफ्रेंस कर जदयू के फैसले को बिहार की जनता और भाजपा के साथ धोखा बताया है। भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि भाजपा ने बड़ी पार्टी होने के बावजूद नीतीश कुमार को मुख्‍यमंत्री बनाया। इसके बावजूद उन्‍होंने ऐसा फैसला क्‍यों लिया, ये वहीं बताएंगे। बिहार की जनता इसे स्‍वीकार नहीं करेगी। प्रेस कांफ्रेंस में पूर्व उप मुख्‍यमंत्री तार किशोर प्रसाद, मंगल पांडेय, राम सूरत कुमार आदि भी थे।

नीतीश कुमार, तेजस्‍वी यादव के साथ जाएंगे राजभवन

नीतीश कुमार, तेजस्‍वी यादव के साथ सरकार बनाने का दावा पेश करने राजभवन जा सकते हैं। इसके पहले हम के संरक्षक और पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी भी अणे मार्ग पहुंच गए हैं। अणे मार्ग के सामने जदयू, राजद, कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं का जमावड़ा लगा है।

महागठबंधन की सरकार बनाने के लिए विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा

महागठबंधन की सरकार बनाने के लिए विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा

नीतीश कुमार एवं तेजस्‍वी यादव एक ही गाड़ी में राजभवन पहुंचे हैं। उनके काफिले में जीतन राम मांझी व ललन सिंह सहित महागठबंधन के कई नेता हैं। कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्‍त चरण दास भी राजभवन पहुंचे। नीतीश कुमार ने महागठबंधन की सरकार बनाने के लिए 164 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा। राजभवन के बाहर महागठबंधन समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी है।

10 लाख युवाओं को रोजगार देगी महागठबंधन की सरकार

बदले राजनीतिक घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए तेज प्रताप यादव ने कहा कि महागठबंधन की नई सरकार 10 लाख युवाओं को रोजगार देगी। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी ने गरीबों के मुंह से निवाला छीना है। यह भी कहा कि सरकार में जो भी भूमिका मिलेगी, उसे निभाऊंगा।

तेजस्वी बोले- बीजेपी सहयोगी पार्टी को तोड़ने का काम करती है

 राज्यपाल से मिलकर महागठबंधन की सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद तेजस्वी यादव ने बीजेपी के खिलाफ जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा भाजपा अपने सहयोगी पार्टी को तोड़ती है। बिहार में बीजेपी के साथ कोई नहीं हैं। नीतीश पीएम कैंडिडेट होंगे या नहीं इसका फैसला मुख्यमंत्री खुद करेंगे। 

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.