माफिया अतीक की एक और प्रॉपर्टी पर चला योगी का बुल्डोजर, अब तक 100 करोड़ की संपत्ति कुर्क

प्रयागराज. बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atique Ahmed) के खिलाफ योगी सरकार (Yogi Government) ने रविवार को एक और बड़ी कार्रवाई की. प्रयागराज (Prayagraj) के लूकरगंज में अतीक अहमद के कब्जे वाली 7000 वर्ग मीटर भूमि को मुक्त करवाया गया. राज्य सरकार की इस नजूल संपत्ति पर बाहुबली अतीक अहमद का कई सालों से अवैध कब्जा था. इस जमीन की लीज की अवधि भी खत्म हो चुकी थी. पुलिस और प्रशासन पीडीए की मदद से इस जमीन को खाली करवाया गया. अब सरकार इस जमीन को अपने उपयोग में लेगी. इस जमीन की मिमार 60 करोड़ बताई जा रही है.

 रजनीश मिश्रा, सीओ सत्येंद्र तिवारी, पीडीए जोनल अधिकारी आलोक पांडेय, पीडीए जोनल अधिकारी सत शुक्ला, नगर निगम के अतिक्रमण निरीक्षक मनोज यादव मौजूद रहे. साथ ही खुल्दाबाद के समेत अन्य थानों की फोर्स भी मौके पर मौजूद रही. बड़ी संख्या में पीएसी को भी किया तैनात गया.

मुक्त कराई गई जमीन की कीमत 60 करोड़

खुल्दाबाद इलाके के लूकरगंज में अतीक अहमद के कब्जे से लगभग सात हजार वर्ग मीटर सरकारी जमीन को प्रशासन ने मुक्त कराया. जिसकी कीमत लगभग साठ करोड़ बताई जा रही है. आज पीडीए और नगर निगम की संयुक्त टीम ने इस पर ध्वस्तीकरण करके अपने कब्जे में ले लिया. बताया जाता है कि अतीक अहमद ने इसे अपने रसूख और दबंगई के बल पर अवैध तरीके से कुछ वर्ष पहले बाउंड्रीवाल बनाकर कब्जा कर लिया था.
अब तक 100 करोड़ रुपए कीमत की प्रॉपर्टी कुर्क

बता दें की अतीक अहमद की यह सातवीं ऐसी संपत्ति है जिस पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर बने अवैध निर्माण को ध्वस्त करके अपने कब्जे में लिया है. अब तक़ अतीक अहमद की बीस ऐसी संपत्तियां है, जिसको प्रशासन ने गैंगेस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने के लिए चिन्हित किया है. जिसमें अतीक अहमद का चुनावी दफ्तर और मकान सहित लगभग सौ करोड़ की दस संपत्तियों को कुर्क किया जा चुका है. बाकी दस संपत्तियों पर कुर्की की कार्रवाई प्रचलित है. जिस तरह से प्रशासन अतीक अहमद और उसके करीबियों के अवैध साम्राज्य पर कार्रवाई कर रहा है उससे आने वालें दिनों में अतीक अहमद की मुश्किलें कम होतें नही दिख रहीं हैं. माना जा रहा है की आने वाले दिनों में अतीक और उसके करीबियों की कई और संपत्तियों पर प्रशासन का बुलडोजर चलेगा.

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.