बीजेपी के लिए 2014 का प्रदर्शन दोहराना मुश्किल, नहीं छू पाएगी 280 का आंकड़ा- शिवसेना

शिवसेना के नेता संजय राउत का मानना है कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को अपने दम पर पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा। बीजेपी को अगली सरकार बनाने के लिए अपने सहयोगी दलों की जरूरत पड़ेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए 2014 के आंकड़े तक पहुंचना मुश्किल लग रहा है। उन्होंने कहा कि 2014 की तरह इस बार वो अपने दम पर बहुमत नहीं ला पाएगी।

‘राम माधव सही कह रहे हैं’

संजय राउत ने एक न्यूज चैनल से कहा कि राम माधव जो कहते हैं, वह सही है। अगली सरकार एनडीए बनाएगी। बीजेपी लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी होगी। अब बीजेपी के लिए अपने दम पर 280-282 के आंकड़े तक पहुंचना थोड़ा मुश्किल लग रहा है, लेकिन हमारा एनडीए (परिवार) बहुमत के निशान को पार कर जाएगा। राउत ने पीटीआई से कहा कि नरेंद्र मोदी के एक बार फिर पीएम बनने पर शिवसेना को खुशी होगी।

मोदी के पीएम बनने पर होगी खुशी’

संजय राउत ने कहा कि मैं राम माधव के बयान का स्वागत करता हूं और शिवसेना राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का हिस्सा होगी। अगर मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनते हैं तो हमें खुशी होगी। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के इस समय लोकसभा में 18 सदस्य हैं और वह भाजपा का एक प्रमुख सहयोगी पार्टी है। शिवसेना महाराष्ट्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल है। दोनों ने लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव के लिए भी गठबंधन किया है।

‘बीजेपी को सरकार बनाने के लिए समर्थन की जरूरत’

पिछले हफ्ते मीडिया को दिए गए एक इंटरव्यू में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा था कि हमें लोकसभा चुनाव के बाद सरकार बनाने के लिए सहयोगियों दलों की जरूरत होगी। उन्होंने आगे कहा कि अगर हमें 271 सीटें मिल जाती हैं तो बहुत खुशी होगी। उन्होंने कहा वरना एनडीए के साथ हमारे पास एक आरामदायक बहुमत होगा। गौरतलब है कि अमित शाह समेत कई नेता इससे पहले बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलने का दावा करते रहे हैं।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.