यशवंत सिन्हा बोले- राजनाथ मजबूर नेता, लखनऊ से जीतने लायक नहीं

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा लखनऊ में गठबंधन प्रत्याशी पूनम सिन्हा का प्रचार कर रहे हैं. इस कड़ी में उन्होंने  केंद्रीय गृहमंत्री और लखनऊ से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी राजनाथ सिंह पर जमकर निशाना साधा है. यशवंत सिन्हा ने कहा कि राजनाथ सिंह मजबूत नहीं मजबूर नेता हैं. केंद्रीय गृहमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने यहां तक कह डाला कि राजनाथ सिंह लखनऊ से जीतने के काबिल नहीं हैं.

आपको बता दें कि पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा राजनाथ सिंह के कैबिनेट सहयोगी रह चुके हैं. लखनऊ में मीडिया से बातचीत में यशवंत सिन्हा ने कहा, ‘व्यक्तिगत तौर पर मेरे राजनाथ सिंह से मधुर संबंध हैं. वो दो बार भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष रह चुके हैं. वो यूपी के मुख्यमंत्री और अटल सरकार में मंत्री रह चुके हैं, लेकिन आज गृहमंत्री होकर भी सरकार में मजबूर नजर आ रहे हैं. मुझे नहीं लगता कि वो लखनऊ से जीतने के काबिल हैं. वो लोगों की उम्मीदों पर भी खरे नहीं उतरे हैं.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए सिन्हा ने कहा कि वो जरूरी मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रहे हैं. इस दौरान पूर्व बीजेपी नेता सिन्हा ने नोटबन्दी को अब तक का सबसे बड़ा घोटाला बताया. साथ ही आरोप लगाया कि इस घोटाले में बीजेपी और सरकार के लोग शामिल थे. यशवंत सिन्हा ने कहा कि नई सरकार बनने पर इसकी जांच होनी चाहिए.

जीएसटी के बारे में उन्होंने कहा कि इससे अर्थव्यवस्था बर्बाद हो गई है. आज लोगों के पास रोजगार नहीं है, लेकिन सरकार गलत आंकड़े जारी करके लोगों को गुमराह कर रही है. पाकिस्तान के मुद्दे पर उन्होंने कहा, ‘आज कहा जा रहा है कि हमारे परमाणु बम दीवाली के लिए नहीं हैं. हमारी तुलना पाकिस्तान से की जा रही है. जब अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी, तब हमारी कोशिश थी कि हमारा मुकाबला चीन से हो, लेकिन आज चीन का नाम कोई नहीं ले रहा है. ये सरकार पाकिस्तान से मुकाबला कर रही है.

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.