अब्दुल्ला आजम पर एक और मुकदमा दर्ज, हाल ही में सीतापुर जेल से रिहा हुए हैं आजम खां के बेटे | UP Election 2022 | Soochana Sansar

अब्दुल्ला आजम पर एक और मुकदमा दर्ज, हाल ही में सीतापुर जेल से रिहा हुए हैं आजम खां के बेटे | UP Election 2022

 रामपुर सांसद आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम हाल ही में सीतापुर जेल से रिहा हुए हैं। उन पर रिहाई के बाद पहला मुकदमा दर्ज हुआ है। टांडा थाने की पुलिस ने सांसद आजम खां के बेटे एवं स्वार टांडा से सपा प्रत्याशी अब्दुल्ला आजम और उनके 70 समर्थकों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन और कोविड गाइडलाइन के उल्लंघन के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। इससे पहले राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख और भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना के खिलाफ भी आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हो चुका है।

Azam Khan's son released from jail; likely to contest polls | Cities  News,The Indian Express

आचार संहिता उल्लंघन में पांच गिरफ्तार : 

पुलिस ने बिना अनुमति चुनाव प्रचार कर आचार संहिता के उल्लंघन में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।क्षेत्र के गांव ढक्का नगलिया, झुरकझुंडी आदि में बिना किसी अनुमति के अपनी पार्टी के समर्थन में चुनाव प्रचार कर आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा था। इसकी सूचना पर पुलिस ने गांव ढक्का नगलिया के वर्तमान प्रधान मुंसब अली, गांव झुरक झुंडी निवासी अब्दुल हसन, मुहल्ला यूसुफ निवासी मुहम्मद आजम, मुहल्ला नीम निवासी साबिर अली व जाकिर के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की है। साथ ही प्रत्येक आरोपित को मुचलका पाबंद कराने को एसडीएम को रिपोर्ट भेजी है।

मिलकखानम में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च :

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने पीएसी व सीआरपीएफ के जवानों के साथ शुक्रवार को क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया। लोगों से आचार संहिता व कोविड से बचाव की गाइडलाइन का पालन करने की अपील की। इस दौरान वाहन चेकिंग अभियान भी चलाया गया। इससे वाहन स्वामियों में खलबली मची रही। शुक्रवार को थाना मिलकखानम के थानाध्यक्ष विनोद कुमार पांडे ने पुलिस, पीएसी व सीआरपीएफ के जवानों के साथ क्षेत्र के ग्राम डिलारी, पदमपुर, कुंवरपुर नानकार, मिलकखानम व बमना में फ्लैग मार्च किया।थानाध्यक्ष विनोद कुमार पांडे ने कहा कि विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष कराने के लिए आचार संहिता का पालन करना प्रत्येक नागरिक का दायित्व है। वर्तमान में धारा 144 लागू है। ऐसे में जो व्यक्ति कानून का पालन नही करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सरकार द्वारा कोरोना से बचाव को गाइड लाइन जारी की गई है। दुकानदारों समेत ग्राहकों को भी मास्क लगाने के लिए लाउडस्पीकर से जागरूक किया गया। उधर, सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र में भी पुलिस ने सीआरपीएफ जवानों के साथ फ्लैग मार्च किया।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *