प्रदेश में लगातार कम होता जा रहा है कोरोना का संक्रमण, 24 घंटे में मिले 4844 नए संक्रमित |Coronavirus in UP

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अब तक प्रदेश में 1,29,28,280 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई है। इनमें से 33,47,533 लोगों को तो वैक्सीन की दूसरी डोज भी दी गई है। इसके साथ ही अब एक जून से प्रदेश भर में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को सभी 75 जिलों में वैक्सीन का लाभ मिलेगा।अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि वर्तमान में गेहूं खरीद का कार्यक्रम तेजी से चल रहा है। अब तक 1975 रुपए की दर पर 335 लाख क्विंटल गेहूं की खरीद की गई है।

Chief Minister Yogi Will Visit Varanasi On A Two-day Tour Today - आज  वाराणसी आएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, परखेंगे निर्माण कार्यों की हकीकत - Amar  Ujala Hindi News Live

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण की सेकेंड स्ट्रेन पर कुछ अंकुश लगाने में सफलता प्राप्त की है। कोरोना वायरस के संक्रमण से उबरने के बाद मैदान पर उतरे सीएम योगी आदित्यनाथ की मेहनत रंग ला रही है। एक दिन में ही तीन-तीन जिलों के दौरे से उनको सभी जगह का स्थलीय निरीक्षण का भी लाभ मिल रहा है।

प्रदेश में बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 4,844 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 14,086 लोग डिस्चार्ज हुए। अब प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 84,880 रह गई है। 24 घंटे में 234 लोगों की मृत्यु हुई। इसके साथ ही अब टेस्ट की संख्या भी बढ़ाई गई है। प्रदेश में शनिवार को तीन लाख से अधिक सैंपल का टेस्ट किया गया था।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.