G20 Summit 2019 Live Update: ओसाका में मोदी-एबी की मुलाकात, शिंजो एबी ने चुनावों में जीत पर दी बधाई

ओसाका, G20 Summit 2019 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी- 20 समिट में हिस्सा लेने के लिए जापान (Japan) के ओसाका (Osaka) में हैं। इस दौरान पीएम मोदी और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबी (Shinzo Abe) के बीच मुलाकात हुई। शिंजो एबी ने चुनावों में भारी जीत के लिए एक बार फिर पीएम मोदी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि अब भारत आने की मेरी बारी है और मैं अपनी यात्रा का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।

भगोड़े आर्थिक अपराधियों के मुद्दे पर चर्चा
विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया कि पीएम मोदी और जापानी पीएम शिंजो एबी के बीच द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा हुई। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच भगोड़े आर्थिक अपराधियों के मुद्दे पर भी बात हुई। इसके अलावा दोनों नेताओं ने मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेलवे और वाराणसी में बन रहे कन्वेंशन सेंटर पर संक्षिप्त चर्चा की। शुक्रवार को जापान, भारत और अमेरिका के बीच त्रिपक्षीय बैठक होगी, जिसमें इंडो-पैसिफिक पहल पर तीनों देश चर्चा करेंगे।

एयरपोर्ट पर लगे मोदी-मोदी के नारे
इससे पहले ओसाका एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का जोरदार स्वागत हुआ। एयरपोर्ट पर मौजूद भारतीय समुदाय के लोगों ने मोदी-मोदी और भारत माता की जय के नारे लगाए। इस दौरान पीएम मोदी ने वहां खड़े बच्चों से भी मुलाकात की। 

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.