व्यापारियों ने दुकानें खोलीं, बिल्हौर में खौफ बरकरार

तोड़फोड़ और बवाल करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, लगेगी रासुका  

कानपुर । बिल्हौर के मकनपुर में शुक्रवार को सोशल मीडिया पर धार्मिक टिप्पणी को लेकर भहके बवाल में पुलिस ने सैकड़ों उपद्रवियों के खिलाफ मारपीट, शांतिभंग की आशंका,महामारी अधिनियम समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस की तैनाती के बाद ही व्यापारियों ने दुकानें खोलीं ।

पुलिस की तैनाती के बाद ही व्यापारियों ने दुकानें खोलीं

पुलिस ने मकनपुर में फ्लैग मार्च किया उसके बाद ही व्यापारियों ने दुकानें खोलीं।
पुलिस ने मकनपुर में फ्लैग मार्च किया उसके बाद ही व्यापारियों ने दुकानें खोलीं।

वहीं शनिवार को भी इलाके में खौफ के बीच व्यापारियों ने अपनी दुकानें खोली। क्षेत्र में पीएसी व बड़ी संख्या में पुलिस फ़ोर्स तैनात की गई है।

मकनपुर निवासी किराना व्यापारी और रामलीला कमेटी के अध्यक्ष आलोक गुप्ता पर आरोप है कि गुरुवार को फेसबुक पर एक समुदाय के खिलाफ उन्होंने अभद्र टिप्पणी शेयर की थी। शुक्रवार सुबह जानकारी होते ही लोग भड़क उठे और सैकड़ों लोगों ने आलोक के घर का घेराव कर दिया।

छत के रास्ते घर में घुसे, तोड़-फोड़ की

आरोप है कि आलोक ने घर बंद कर लिया तो कुछ लोग सीढ़ी लगाकर छत के रास्ते घुस गए और मारपीट, तोड़-फोड़ की थी। सोशल मीडिया पर धार्मिक टिप्पणी करने के आरोप में आलोक को गिरफ्तार कर लिया था।   


इस मामले में उमा गुप्ता ने अपने घर में घुस तोड़फोड़, लूटपाट, मंदिर को अपवित्र करने की एफआईआर दर्ज के लिए पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया है। कोतवाल संतोष अवस्थी ने शनिवार को बताया कि,दारोगा राकेश गौतम की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया है। अब उसी में इन लोगों के बयान कराकर धाराएं बदा दी जायेंगी।

उपद्रव करने वालों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज

आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने बताया कि घटना गंभीर है। उपद्रव करने वालों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। तोड़फोड़ और बवाल करने वालों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई होगी। पुलिस उपद्रवियों को चिह्नित कर रही है। भीड़ ने कुछ अन्य लोगों को भी मारापीटा है। यदि तहरीर देंगे तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा। 

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.