नोडल अधिकारी ने किया एल-1 व एल-2 चिकित्सालयों का निरीक्षण


नान कोविड मिशन हास्पिटल की व्यवस्थाओं का भी लिया जायजा

बहराइच 07 सितम्बर। कोविड-19 एवं बाढ़ राहत कार्य के अनुश्रवण हेतु शासन द्वारा नामित नोडल अधिकारी विशेष सचिव, पंचायती राज, उ.प्र. शासन राकेश कुमार ने एल-2 जिला हास्पिटल, बहराइच व एल-1 कोविड केयर सेन्टर, राजकीय महिला पॉलीटेक्निक, रिसिया एवं नान-कोविड मिशन हास्पिटल, बहराइच का निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया।


नोडल अधिकारी श्री कुमार ने एल-1 व एल-2 चिकित्सालयों के निरीक्षण के दौरान मौजूद चिकित्सकों को निर्देश दिया कि कोविड-19 के दृष्टिगत प्रतिदिन चिकित्सालय परिसर की साफ-सफाई एवं सैनिटाइज कराया जाय। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि चिकित्सक, पैरा मेडिकल स्टाफ तथा मरीज़ों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अनिवार्य रूप से मास्क एवं सैनिटाइज़र का प्रयोग सुनिश्चित किया जाय। श्री कुमार ने यह भी निर्देश दिया कि सभी मरीजों, अधिकारियों/कर्मचारियों की नियमित रूप से पल्स आक्सीमीटर एवं इन्फ्रारेड थर्मामीटर द्वारा जॉच की जाय यदि किसी में कोई लक्षण पाया जाता है तो तत्काल उसकी सैम्पलिंग कर उपचार सुनिश्चित किया जाय। श्री कुमार ने चिकित्सकों को निर्देश दिया कि कोरोना महामारी प्रसार के रोकथाम के दृष्टिगत अपने को सुरक्षित रखते हुए पी.पी.ई. किट पहनकर ही हास्पिटल में प्रवेश करें।
नान कोविड मिशन हास्पिटल के निरीक्षण के दौरान पाया गया कि हास्पिटल का सैनिटाइजेशन किया गया है। यहॉ पर बताया गया कि यहॉ पर 04 मरीज भर्ती थे। जिनको आज डिस्चार्ज कर दिया गया है। नोडल अधिकारी को बताया गया कि चित्तौरा का कोविड हास्पिटल सुचारू रूप से संचालित हो जाने के कारण अब नये मरीजों को चित्तौरा एवं रिसिया के कोविड हास्पिटल में भर्ती कर उपचार किया जायेगा। निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी के लाइज़न आफिसर पंकज शंर्मा भी मौजूद रहे।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.