कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मोदी ने बनाई मंत्रियों की टीम

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मोदी सरकार कोई कसर नही छोड़ना चाहती है।इसी क्रम में कल पीएमओ ने कैबिनेट मंत्रियों की एक टीम गठित की है।इन मंत्रियों को प्रधानमंत्री कार्यालय ने पत्र जारी कर कोरोना से लड़ाई में सक्रिय और प्रभावी भूमिका निभाने को कहा है । नौ राज्यों के लिए कुल 13 मंत्रियों को ये प्रभार सौंपा गया है ।

राजस्थान और पंजाब की कमान गजेंद्र सिंह शेखावत को,असम -जनरल वी के सिंह,उत्तर प्रदेश में राजनाथसिंह, संजीव बाल्यान,महेंद्र नाथ पांडेय और कृष्णपाल गुर्जर को, बिहार में रविशंकर प्रसाद और रामविलास पासवान को,उड़ीसा में धर्मेन्द्र प्रधान,छत्तीसगढ़ में अर्जुन मुंडा,झारखण्ड में अर्जुन मुंडा,महाराष्ट्र में नितिन गडकरी और प्रकाश जावड़ेकर को ये जिम्मेवारी दी गैहै।ये सभी नियमित तौर पर जानकारियाँ राज्यों से लेंगें और पीएमओ को अवगत कराएंगे ।

इस क्रम में इन मंत्रियों को अपने राज्य के सभी जिला अधिकारियों व अन्य संबंधित अधिकारियों से नियमित बात करने को कहा गया है। ये मंत्रीगण सभी प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत कर निम्न बातों को सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे- 1)गृह मंत्रालय(होम मिनिस्ट्री) व स्वास्थ्य मंत्रालय( हैल्थ मिनिस्ट्री) के दिशा निर्देशों के कार्यान्वयन में कोई कठिनाई तो नहीं आ रही है,यदि हां, तो केंद्र से कैसी मदद चाहिये ? आवश्यक सेवाओं और वस्तुओं की आपूर्ति में कोई दिक्कत तो नही है ? बाहर से कितने लोग वापस आए हैं? जिले में कोरोना पॉज़िटिव लोगों की संख्या कितनी है ?कितने लोग क़वारन्टीन किये गए हैं? कितने घर पे क़वारन्टीन किये गए हैं ? कोरोना संक्रमण के जांच केंद्र कितने हैं और चिकित्सकीय सुविधाएं क्या हैं ?

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.