रिया-शोविक चक्रवर्ती को नहीं मिली जमानत,

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Case) की मौत के मामले में ड्रग एंगल की जांच में फंसी रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को अब 22 सितंबर तक जेल में ही रहना होगा. रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती ने मुंबई की सेशंस कोर्ट में अपनी ​गिरफ्तारी के खिलाफ जमानत याचिका दाखिल की थी, जिसे सेशंस कोर्ट ने खारिज कर दिया है. सेशंस कोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद अब ये तय हो गया है कि जब तक इस मामले में मुंबई हाईकोर्ट से रिया को राहत नहीं मिल जाती, तब तक उन्हें जेल में ही रहना होगा.

तीन दिनों तक पूछताछ के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती को मंगलवार को गिरफ्तार किया था. कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है. रिया इस समय भायखला जेल हैं.

आइए जानते हैं कि आज इस मामले में क्या-क्या हुआ:- सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती को तीन दिन की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. ​एनसीबी की गिरफ्तारी के बाद रिया को मुंबई की सेशंस कोर्ट में पेश किया गया था जहां से उन्हें 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. मुंबई की सेशंस कोर्ट के फैसले के खिलाफ रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती ने जमानत याचिका दाखिल की थी, जिसमें कहा गया था कि वह पूरी तरह से निर्दोष हैं और एनसीबी ने उन पर दबाव बनाकर उनसे बयान लिखवाया है. याचिका में रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानेशिंदे ने कहा है कि इस पूरे मामले में 28 वर्षीय अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पूरी तरह से निर्दोष हैं और उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है. रिया को इस पूरे मामले में फंसाया जा रहा है. अपनी रिहाई का इंतजार कर रही रिया चक्रवर्ती पूरी रात सो नहीं सकीं और अपनी सेल में घूमती रहीं. सुबह 6 बजे रोल कॉल पर वह सेल से बाहर आईं और कुछ देर बाद ही वापस अपनी सेल में चली गईं. रिया को नाश्ते में चाय के साथ पोहा दिया गया. मामले की सुनवाई करते हुए मुंबई सेंशस कोर्ट ने फैसला दिया कि रिया चक्रवर्ती क्योंकि ड्रग्स मामले में एक्टिव मेंबर हैं इसलिए उन्हें जमानत नहीं दी जा सकती है. रिया के साथ ही उनके भाई शोविक की जमानत याचिका खारिज कर दी गई.

बता दें कि NCB को दिए अपने बयान में शौविक चक्रवर्ती ने बताया कि वो सुशांत के लिए कई बार ड्रग्स ला चुका है. सूत्रों के मुताबिक, शौविक ने ये भी बताया है कि ड्रग्स की पेमेंट उनकी बहन रिया, सुशांत के क्रेडिट कार्ड से ही करती थीं.मुंबई की सेशन कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती और शोविक चक्रवर्ती समेत सभी 6 आरोपियों की जमानत याचिका खारिज कर दी है. इसका मतलब साफ है कि अब रिया को अभी जेल में ही रहना होगा.रिया चक्रवर्ती के साथ ही जिन और आरोपियों की जमानत याचिक मुंबई की सेशंस कोर्ट ने खारिज की है उनमें शौविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत, जैद विलात्रा और अब्‍दुल बासित परिहार को भी जमानत नहीं मिली है.बताया जा रहा है कि मुंबई की सेशंस कोर्ट से अगर दोपहर डेढ़ बजे तक फैसले की कॉपी मिल जाती है तो सभी आरोपियों के वकील इस फैसले के खिलाफ मुंबई हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे.बता दें कि रिया चक्रवर्ती ने पहले कहा था कि उन्होंने कभी भी ड्रग नहीं ली और जो कुछ भी किया वो सुशांत के लिए किया. हालांकि बाद में उन्होंने माना कि उन्होंने नशीली सिगरेट पी थी. इस सभी बातों को ध्यान में रखनते हुए मुंबई की सेशंस कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी.

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.