लखनऊ के मेडिकल स्टोर और क्लीनिक में लगी भीषण आग, छह फायर ब्रिगेड ने पाया काबू


लखनऊ।
(आरएनएस )राजधानी लखनऊ के बालागंज चौकी के सामने स्थित मेडिकल स्टोर और क्लीनिक में मंगलवार रात अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। आग की लपटों और धुएं के चलते अफरा-तफरी का माहौल रहा। आग की चपेट में आकर सारा सामान जल गया। छह दमकल ने मौके पर पहुंच आग को काबू किया।

तब जाकर आसपास के लोगों ने राहत की सांस ली।
बालागंज चौकी के पास डॉ राजिक अंसारी का जैना मेडिकल स्टोर और जैना आर्थो क्लीनिक है। गनीमत थी कि घटना के समय क्लीनिक बंद थी। क्लीनिक से आग की लपटें और धुआं देखकर लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। स्थानीय लोगों ने दमकलकर्मियों पर आधे घंटे देर से पहुंचने का आरोप लगाया। तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था। आग की चपेट में आकर मेडिकल स्टोर में रखी दवाइयां और क्लीनिक पूरी तरह जलकर राख हो गई।

बालागंज चौराहे पर लगा जाम, व्यापारियों में दहशत
बालागंज चौराहे और चौकी के पास अग्निकांड की घटना के बाद जाम लग गया, जिससे लोग घंटेभर से अधिक समय तक परेशान रहे। दमकलकर्मियों ने जब तक आग को काबू नहीं कर लिया, आसपास के व्यापारियों में भी दहशत रही।

नहीं थे आग बुझाने के उपकरण
दमकलकर्मी जब पहुंचे तब आग विकराल रूप ले चुकी थी। धुएं और लपटों के बीच उन्हें आग बुझाने में काफी मशक्कत के सामना करना पड़ा। मौके पर आग बुझाने के उपकरण भी नहीं मिले।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.