श्रीराम जन्मभूमि परिसर में पारिजात के पौधे का रोपण करेंगे PM मोदी

अयोध्या। रामनगरी अयोध्या को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पांच अगस्त को आगमन बेहद ही ऐतिहासिक बना देगा। पीएम मोदी श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का भूमि पूजन करने के साथ ही अयोध्या में करीब तीन घंटा व्यतीत करेंगे।

प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए श्रीराम की नगरी अयोध्या को सजाया जा रहा है। राम जन्मभूमि मंदिर परिसर में मोदी भूमिपूजन करने के साथ ही मंदिर का शिलान्यास भी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी परिसर में पारिजात का पौधा भी लगाएंगे।

इसके बाद उनका देश के नाम करीब 1 घंटे का संबोधन होगा। अयोध्या में इस भव्य आयोजन के लिए चौराहों पर एलईडी स्क्रीन लगाकर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा। खबरों के अनुसार प्रधानमंत्री के भाषण के बाद मोहन भागवत भी देश को संबोधित करेंगे।

175 अतिथियों को किया गया है आमंत्रित : श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए 175 प्रतिष्ठित अतिथियों को आमंत्रित किया गया है। अयोध्या में आज से मेहमान पहुंचना शुरू हो जाएंगे।

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि निमंत्रण सूची भाजपा के वरिष्ठ नेताओं लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के अलावा वरिष्ठ वकील के परासरन एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ ‘निजी तौर पर चर्चा’ करके तैयार की गई है।
उन्होंने कहा कि मुख्य समारोह के लिए आमंत्रित किए गए 175 प्रतिष्ठित अतिथियों में से 135 संत हैं जो विभिन्न आध्यात्मिक परंपराओं से जुड़े हुए हैं और वे सभी उपस्थित रहेंगे।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.