मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, राज्‍यों को किया अलर्ट

मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, जबकि दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में आज सुबह बूंदाबांदी हुई। वहीं दूसरी ओर बिहार में झमाझम बारिश के बाद नदियों के जल स्तर में फिर तेजी दिखी है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में बुधवार सुबह हुई भारी बारिश से निचले इलाकों में पानी भर गया।
खबरों के मुताबिक, बुधवार को गोवा और इसके आसपास के इलाकों कर्नाटक, केरल उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ, पूर्वी राजस्थान और पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में आज सुबह बूंदाबांदी हुई। वहीं दूसरी ओर बिहार में झमाझम बारिश के बाद नदियों के जल स्तर में फिर तेजी दिखी है।

उत्तर बिहार में झमाझम बारिश के बाद नदियों के जल स्तर में फिर तेजी दिख रही है। आपदा प्रबंधन विभाग ने बिहार में अगले 72 घंटे तक के लिए आफत की बारिश का अलर्ट जारी किया है। बुधवार को जगह-जगह बारिश शुरू हो जाने के कारण बिहार पर बाढ़ का खतरा फिर मंडराने लगा है। उधर नेपाल में भी पिछले 24 घंटे से हो रही भारी बारिश के कारण कोसी-सीमांचल के जिलों में नदियों का जल स्तर फिर बढऩे लगा है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में बुधवार सुबह हुई भारी बारिश से निचले इलाकों में पानी भरने से लोगों को परेशानी हुई, लेकिन उमसभरी गर्मी से राहत मिली। राज्य के पूर्वी और पश्चिमी जिलों में अगले दो दिन तक कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी पहले ही जारी कर रखी है। बारिश के कारण सुबह स्कूल जाने वालों बच्चों को खासी परेशानी हुई।

बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव से छोटे वाहनों में पानी भर गया। 25 व 26 जुलाई को भी पूरे प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है। उत्तराखंड में बुधवार से मानसून के मजबूत होने की संभावना है। दून समेत नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, उधमसिंहनगर और पौड़ी में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.