बिना WhatsApp डिलीट किए इस तरह आप हो जाएंगे गायब, फॉलो करें ये स्टेप्स

इस्टेंट मैसेजिंग WhatsApp पर अब भी एक ऐसा फीचर है जो यूजर्स को नहीं दिया गया है और वो है इनविजिबल होना। यहां इनविजिबल होने से मतलब है कि ऐप को लॉगआउट करना। इससे आप कुछ समय अपने लिए निकल सकते हैं और सोशल मीडिया को कुछ समय के लिए भूल सकते हैं। लेकिन WhatsApp में ऐसा नहीं है। जब तक आपके पास स्मार्टफोन है तब तक आप WhatsApp से पीछा नहीं छुड़ा सकते हैं। अगर फिर आप चाहते हैं तो WhatsApp को फोन से डिलीट करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं रह जाता है। हालांकि, ऐप को डिलीट कर और फिर जरूरत होने पर उसे रिइंस्टॉल करना ये सब कहना ही आसान है, कर पाना बेहद मुश्किल, क्योंकि इसमें समय की काफी खपत होती है।

देखा जाए तो WhatsApp से इनविजिबल होने का वन-टैप सॉल्यूशन तो कोई नहीं है, लेकिन फिर भी आप WhatsApp से खुद को कुछ देर के लिए इनविजिबल कर सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ कुछ सेटिंग्स करनी होंगी।

रिकॉर्डिंग साइलेंस करनी होगी इनेबल: सबसे पहले आपको WhatsApp नोटिफिकेशन टोन को से डिसेबल करना होगा और फिर रिकॉर्डिंग साइलेंस को WhatsApp रिंगटोन सेट करनी होगी। WhatsApp मैसेज या कॉल के लिए No Ringtone का कोई विकल्प नहीं है। आपको इसके लिए रिंगटोन सेलेक्ट करनी होगी। अब साइलेंट रिंगटोन के लिए आप फोन तो साइलेंट पर नहीं रख सकते हैं। इसलिए आपको ऑडियो रिकॉर्डर ऐप से 2 सेकेंड का पिन ड्रॉप साइलेंस रिकॉर्ड करनी होगी और इसे WhatsApp रिंगटोन के तौर पर सेट करना होगा। रिकॉर्ड की गई रिंगटोन को silent ringtone का नाम देकर सेव कर दें। अब आपको WhatsApp पर जाकर Settings में जाना होगा। इसके बाद Notifications में जाकर silent ringtone की फाइल को सेलेक्ट करना होगा।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.