यूपी: मतदान कर्मियों की बस में आग, पीठासीन अधिकारी समेत 3 जख्मी

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग से पहले उत्तर प्रदेश के महोबा में चुनाव कर्मियों की बस आग का शिकार हो गई. इस दौरान बस में सवार चुनाव कर्मियों में से तीन आग की चपेट में आने से झुलस गए. हालांकि, उनकी तबीयत खतरे से बाहर है.

यह घटना रविवार को महोबा में उस वक्त हुई जब जिला मुख्यालय से एक बस मतदान कर्मियों को पोलिंग बूथ ले जा रही थी. इस दौरान कबरई थाना क्षेत्र के कैमाहा गांव के पास सड़क पार करते समय बस हाई वोल्टेज विद्युत लाइन की चपेट में आ गई और उससे में आग लग गई.  बस में सवार एक पीठासीन अधिकारी सहित तीन मतदान कर्मी आग से झुलस कर घायल हो गए.

महोबा के जिला निर्वाचन अधिकारी सहदेव के अनुसार बस महोबा जिला मुख्यालय से रविवार दोपहर 26 मतदान कर्मियों को कैमाहा, सुनैचा, बघवा खुड़ा और नहदौरा माफ मतदान केन्द्रों के लिए ले कर जा रही थी. तभी कबरई थाना क्षेत्र के कैमाहा गांव के पास सड़क पार करते समय बस ऊपर से निकलते समय हाई वोल्टेज विद्युत तार की चपेट में आ गई और उसमें आग लग गई. इस घटना में पीठासीन अधिकारी महाराज किशोर (प्रधानाध्यापक) और दो अन्य मतदान कर्मी आग की चपेट में आकर घायल हो गए हैं.

उन्होंने बताया कि घायलों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. साथ ही बस में सवार अन्य मतदान कर्मियों को दूसरे वाहन से उनके मतदान केंद्रों तक पहुंचा दिया गया है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 9 राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर सोमवार सुबह 7 बजे से मतदान जारी है. इसमें उत्‍तर प्रदेश की 13 सीटें शामिल हैं.

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.