प्रियंका गांधी ने कहा “BRS, BJP, MIM के लोग ‘नाटू नाटू’ कर रहे हैं ” | LATEST NEWS

हैदराबाद (आरएनएस ) । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कथित तौर पर एक साथ, एक लक्ष्‍य पर काम करने के लिए बीआरएस, बीजेपी और एमआईएम पर निशाना साधते हुए कहा कि इन तीनों पाटियों के लोग इस समय ‘नाटू नाटू’ कर रहे हैं।उन्होंने कथित गुप्त समझौते के लिए तीन दलों पर हमला शुरू करते हुए ब्लॉकबस्टर ‘आरआरआर’ के ऑस्कर विजेता गीत का उल्लेख किया।तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रचार अभियान के तहत कोमाराम भीम आसिफाबाद जिले के आसिफाबाद में रविवार को एक रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका ने लोगों से कहा, “बीआरएस, बीजेपी और एमआईएम मिलकर नाटू-नाटू कर रहे हैं। आप उनको नाचते हुए देखें, लेकिन उन्हें वोट न दें।

”उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो कांग्रेस नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करते हैं, मगर उनका इस्तेमाल तेलंगाना में घोटालों की जांच के लिए नहीं कर रहे हैं, जबकि जनता का हजारों करोड़ रुपये लूटा गया है। क्‍यों नहीं कर रहे हैं, इस बात को समझिए। इसलिए कि तीनों पार्टियां, जनता को नहीं, मोदी जी को फायदा पहुंचा रही हैं।”

कांग्रेस महासचिव ने आरोप लगाया कि बीआरएस केंद्र की मोदी सरकार का समर्थन कर रही है।उन्होंने कहा, “उनका एक तीसरा भाई है एमआईएम। ओवैसी की यह पार्टी बाकी राज्यों में 40, 50 सीटों और कहीं 90 सीटों पर चुनाव लड़ती है, लेकिन तेलंगाना में वह सिर्फ नौ सीटों पर चुनाव लड़ रही है, क्योंकि वह चाहती है कि केसीआर जीतें।

“प्रियंका गांधी ने आदिलाबाद जिले के खानापुर में भी एक रैली को संबोधित किया। यहां उन्‍होंने पिछले 10 वर्षों में तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में विफल रहने के लिए मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की आलोचना की और लोगों से उन्हें एक और मौका नहीं देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि केसीआर इस बारे में बोलते हैं कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार क्या कर रही है या क्या नहीं कर रही है, लेकिन वह इस बारे में कभी नहीं बोलते कि उन्होंने पिछले 10 वर्षों में तेलंगाना के लोगों के लिए क्या किया है।उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस दो लाख लोगों को नौकरी देगी। तेलंगाना राज्य के लिए अपनी जान देने वालों के परिवारों को एक-एक सरकारी नौकरी दी जाएगी, क्‍योंकि यह उनका हक है।प्रियंका ने कहा कि यह शर्मनाक है कि तेलंगाना में किसान आत्महत्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों के कारण महंगाई बढ़ी है। पेट्रोल, डीजल, ट्रैक्टर और अन्य वस्तुओं पर जीएसटी लगा हुआ है। लागत ज्‍यादा हो जाने के कारण किसान खेती से कमाई नहीं कर पा रहे हैं।

उन्‍होंने कहा, ’’कांग्रेस शासित राज्यों में किसान खुश हैं। छत्तीसगढ़ में लोगों की आय बढ़ी है और जो लोग पलायन कर गए थे, वे रोजगार के अवसर देखकर अपने राज्‍य में लौट रहे हैं। हम चाहते हैं कि तेलंगाना के किसानों की आय बढ़े। कांग्रेस विभिन्न फसलों के लिए एमएसपी की गारंटी दे रही है।’’

उन्होंने आरोप लगाया कि केसीआर कृषि ऋण माफी, भूमि वितरण, युवाओं के लिए नौकरियां और बेरोजगारी भत्ता जैसे वादों को पूरा करने में विफल रहे। यह कहते हुए कि भर्ती परीक्षाओं में प्रश्‍नपत्र लीक होने से लाखों बेरोजगार युवाओं की उम्मीदें टूट गईं, उन्होंने वादा किया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई, तो हर परीक्षा और परिणाम की तारीख के साथ नौकरी का कैलेंडर जारी किया जाएगा।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *