J&K से धारा 370 समाप्त करने पर इस्लामाबाद ने जताई खुशी, कई स्थानों पर लगे भारत के समर्थन में बैनर

इस्लामाबाद, जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जा समाप्त करने के भारत के निर्णय का स्वागत करते हुए पाकिस्तान के इस्लामाबाद में कई स्थानों पर बैनर लगाकर खुशी जताई गई। पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
समाचार पत्र डॉन ने गुरुवार को बताया कि कश्मीर पर भारत के निर्णय का स्वागत करते हुए मंगलवार को इस्लामाबाद के कई स्थानों पर बैनर लगाये गये थे। इस मामले में इस्लामाबाद पुलिस ने बुधवार को मामला दर्ज किया।

भारत समर्थक बैनर इस्लामाबाद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगाए गए थे लेकिन अभी तक केवल कोहसार थाना में ही मामला दर्ज किया गया है। मजिस्ट्रेट गुलाम मुर्तजा चांडियो की शिकायत के आधार पर पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 188 और 153 के तहत कोहसार पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है जिसके तहत छह माह की सजा का प्रावधान है।
पुलिस ने बुधवार को ब्ल्यू एरिया में पानाफ्लैक्स छपाई करने वाले व्यक्ति का पता लगा लिया। हिरासत में लेने के बाद उस व्यक्ति ने खुलासा किया कि गुजरानवाला निवासी एक व्यक्ति ( जो खुद भी प्रिंटिंग प्रेस का मालिक है) ने पाकिस्तान विरोधी बैनर तैयार करने का आदेश दिया था। पुलिस ने इस सिलसिले में इस संबंध में कुछ और लोगों को हिरासत में लिया है और प्रिंटिंग प्रेस को सील कर दिया है।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.