राम नगरी के विकास पर सीएम योगी का फोकस, चरणबद्ध ढंग से हों विकास के कार्य

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को निर्देश दिए कि अयोध्या नगरी के विकास कार्यों को योजना बनाकर चरणबद्ध ढंग से पूरा किया जाए। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर अयोध्या धाम के विकास के लिए कराए जाने वाले कार्यों के सम्बन्ध में प्रस्तुतीकरण का अवलोकन किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अयोध्या नगरी का विकास इस प्रकार से किया जाए कि वहां आने वालों को कोई दिक्कत न हो । यातायात की व्यवस्था सुगम हो, इसके लिए सड़कों को चौड़ा कराया जाए। उन्होंने कहा, ”अयोध्या नगरी के विकास के सभी कार्य योजना बनाकर चरणबद्ध तरीके से किए जाएं।”

श्रीराम मंदिर निर्माण के सिलसिले में शनिवार को अयोध्या में रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की अहम बैठक होनी है। इस बैठक में मंदिर निर्माण से जुड़े महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा होगी। श्रीराम मंदिर के शिलान्यास समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की उम्मीद जतायी जा रही है। हालांकि इस बारे में अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री के समक्ष हुए मंदिर निर्माण की तैयारियों के परिप्रेक्ष्य में देखा जा रहा है।
प्रस्तुतीकरण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या नगरी के सभी विकास कार्यों को योजना बनाकर चरणबद्ध तरीके से कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने अयोध्या आने वाले दर्शनार्थियों को नगर के अंदर इलेक्ट्रिक कार्ट के माध्यम से यातायात की सुविधा उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या नगरी का विकास इस प्रकार से किया जाए कि यहां आने वालों को कोई दिक्कत न हो। यातायात की सुगम व्यवस्था सुगम के लिए सड़कों को चौड़ा कराने के भी निर्देश दिए गए। मुख्यमंत्री ने विभिन्न दिशाओं से अयोध्या पहुंचने वाले दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए सड़क का प्रभावी और निर्बाध नेटवर्क भी तैयार करने को कहा।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.