केडीए में सीएम ने शुरू की बैठक, कोविड इंतजामों के बारे में अधिकारियों से ली जानकारी | CM Yogi Adityanath in Kanpur

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को कानपुर और इटावा के दौरे पर हैं। इटावा के सैफई स्थित उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के निरीक्षण के बाद वह कानपुर शहर पहुंच गए हैं। पुलिस लाइन में हेलीकॉप्टर उतरने के बाद वह सड़क मार्ग से सीधे सर्किट हाउस रवाना हो गए हैं। इसके बाद वह कानपुर नगर निगम और फिर केडीए सभागार में अफसरों के साथ बैठक करेंगे। शहर में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए इंतजाम परखने के साथ ही जरूरी दिशा निर्देश देंगे। बताया जा रहा है कि बैठक के बाद वह परगही बांगर गांव का भी निरीक्षण कर सकते हैं। केडीए सभागार में पहुंचने के बाद सीएम ने बैठक लेनी शुरू कर दी और इस दौरान शहर में कोविड से संबंधित इंतजामों के बारे में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से जानकारी ली। 

Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath to visit Kanpur today | Kanpur News -  Times of India

मुख्यमंत्री से मिलने के लिए मांग रही हैं अनुमति पुलिस ने रोका तो किया वाद विवाद : परगही बांगर में प्रधान पद के लिए उप विजेता रही श्वेता सिंह ने किया हंगामा मुख्यमंत्री से मिलने के लिए मांग रही हैं अनुमति पुलिस ने रोका तो किया वाद विवाद। इस दौरान श्वेता का आरोप है कि ग्राम सभा के शिव विहार में कोरोना से कई लोग पीडि़त हैं और उनकी सुनवाई ना तो प्रशासन ने की ना स्वास्थ्य विभाग में पुलिस ने दो महिलाओं सहित तीन को हिरासत में लिया। इससे आक्रोशित महिलाओं ने जबरदस्त हंगामा किया। श्वेता सिंह9 मतों से प्रधान पद का चुनाव हारी हैं। 

सर्किट हाउस के बाहर महिला का हंगामा : पुलिस लाइन में हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला सर्किट हाउस पहुंचा तो पहले से गेट पर खड़ी एक महिला ने हंगामा कर दिया। इससे पहले की वह सीएम तक पहुंचती महिला पुलिस कर्मियों ने उसे पकड़ लिया। छेड़छाड़ के मामले में नौबस्ता हंसपुरम की महिला ने आरोप लगाए कि पुलिस आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। महिला ने आत्मदाह की धमकी तक दे डाली। पुलिस उसे छावनी थाने ले गई है।

कानपुर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को लेकर मुख्यमंत्री बेहद गंभीर हैं। शुरू से ही वह कानपुर में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर इंतजाम और संसाधनों की उपलब्धता को लेकर स्वयं निगरानी करते आ रहे हैं। कानपुर आए मुख्यमंत्री सबसे पहले जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से शहर में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिए अबतक किए गए इंतजाम की जानकारी लेने जा रहे हैं। यहां केडीए सभागार में कानपुर मंडल के पांच जिलों के जिलाधिकारियों व स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ बैठक करके जरूरी दिशा निर्देश देंगे। इसके साथ एक गांव का निरीक्षण भी कर सकते हैं, माना जा रहा कि वह परगही बांगर गांव जा सकते हैं। इसके बाद शाम 5.40 बजे वह लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.