बेटी बेचने की अफवाह पर पिता को दबंगों ने पीट-पीटकर मार डाला

मैनपुरी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मैनपुरी (Mainpuri) जिले में एक दिल दहलाने वाली वारदात को अंजाम दिया गया. शहर के मोहल्ला खरगजी नगर में एक बार फिर से मानवता शर्मसार हुई. दबंग युवकों ने दलित की बेरहमी से न सिर्फ पिटाई की, बल्कि पीट-पीट कर मार (Murder) डाला. वह चिल्लाता रहा और बचाने की गुहार लगाता रहा, लेकिन लोग तमाशबीन बने रहे. सर्वेश की मौत के बाद अब इस पर सियासत भी शुरू हो गई है.

अलग-अलग दलों के लोग पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए. फिरोजाबाद जनपद के गांव लालपुर निवासी सर्वेश दिवाकर करीब 6 वर्ष से मैनपुरी के खरगजी नगर मोहल्ले में रहते थे. वह पेशे से हलवाई थे. रक्षाबंधन के त्यौहार पर उनकी पत्नी दो बेटों के साथ मायके कोलकाता चली गई थीं. साथ में रह रही 15 वर्षीय बेटी को सर्वेश ने कुछ दिन पहले पढ़ाई के लिए नोएडा भेज दिया. इधर, किसी ने बेटी को बेच देने की अफवाह फैला दी, जिस पर मोहल्ले के कुछ शरारती युवकों की सर्वेश से कहासुनी हुई. उसके बाद सर्वेश को एक छत पर ले जाकर लात-घूसे और डंडों से जमकर पीटा गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल सर्वेश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन सोमवार सुबह उनकी मौत हो गई. मारपीट का वीडियो वायरल होते ही  हरकत में आ गई और पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. एसपी ने कही ये बात
मैनपुरी एसपी अजय कुमार पांडे ने बताया कि कि सर्वेश ने अपनी बेटी पढ़ने के लिए किसी परिचित के घर भेजा था. बेटी को बेचने का आरोप गलत है. मोहल्ले के ही 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. इस षडयंत्र में जो भी होगा उसे भी सलाखों के पीछे भेजा जाएगा. पूरे मसले में गंभीरता से जांच की जा रही है. इस तरह के अपराधों को पुलिस किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी, चाहे अपराधी कितना भी पावरफुल क्यों न हो.

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.