ऐसी अनोखी मछली जिसके इंसानों की तरह हैं दांत और होंठ, तस्वीरें वायरल

हमारी पृथ्वी पर कई तरह से जीव और जंतु पाए जाते हैं, कहा जाता है कि हमने अभी भी सभी जीव और जंतुओ की खोज तक नहीं की है. वहीं जब अचानक से ऐसा कोई जीव हमारे सामने आता है जिसे हमने इससे पहले ना देखा हो तो लोग हैरान हो जाते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में एक मछली है जिसके होठ और दांत इंसानों की तरह नजर आ रहे हैं. ऐसे में यह तस्वीर लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है.
सोशल मीडिया पर जो फोटो वायरल हो रही है उसे देखने के बाद लोग आश्चर्यचकित है और वो सवाल पूछ रहे हैं कि क्या वास्तविक रूप में ऐसी कोई मछली हो सकती है जो इंसानों की तरह दिखती है. कई लोग इसे नकली और फोटोशॉप बता रहे हैं. बताया जा रहा है कि एक महिला ने इस मछली को देखा और देखने के बाद इसकी कुछ तस्वीरें ली और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी.

हालांकि, कहा जा रहा है कि यह मछली ट्राइगरफिश है, और इसके होंठ और दांत इंसानों की तरह होते हैं. दावा है कि ट्राइगरफिश के जबड़े काफी मजबूत होते हैं. कहा जाता है कि यह मछली दो कार्प- कार्प और लेदर कार्प की हाईब्रीड है.
बता दें, ऐसा पहली बार नहीं है जब इंसानों की तरह दिखने वाली मछली लोगों को दिखी हो. इससे पहले चीन के दक्षिण में कुनमिंग शहर के बाहर मिलाओ गांव में एक महिला ने ऐसी मछली देखी, जिसका चेहरा इंसानों की तरह था. महिला ने इसका एक वीडियो बनाया और उन्होंने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. 15 सेकेंड के इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था.

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.