काकोरी-हरदोई रोड पर भीषण हादसा, दो रोडवेज बसों समेत ट्रक की भीषण भिड़ंत, छह लोगों की मौत-डेढ़ दर्जन घायल


लखनऊ।
(आरएनएस )राजधानी लखनऊ में शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक तेज रफ्तार का कहर लगातार जारी है। बेखौफ होकर धड़ल्ले से दौड़ रहे खूनी वाहनों की चपेट में आकर रोजाना लोग अपनी जानगवा रहे हैं।ताजा मामला काकोरी थाना क्षेत्र का है।

बुधवार को काकोरी-हरदोई रोड पर बाजनगर गांव के पास भीषण सड़क हादसा हो गया। यहाँ ओवरटेक के चक्कर में दो रोडवेज की बसों समेत ट्रक की जोरदार टक्कर हो गई। हादसा इतना भयकर था कि दोनों बसों के परखचे उड़ गए। बताया जा रहा है कि इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई, मृतकों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। वहीं, डेढ़ दर्जन लोगों के घायल होने की बात बताई जा रही है। सूचना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस जेसीबी के साथ पहुंची। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। हादसे में दोनों बसों के चालक व कंडक्टर घायलावस्था में ट्रामा भेजे गए हैं। पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरु की है।
हादसे में छह लोगों की हुई मौतएसीपी काकोरी एसएम कासिम आबिदी ने मृतकों की पुष्टि करते हुए बताया कि काकोरी हरदोई रोड पर बाजनगर के पास यह भीषण हादसा हुआ है। एक रोडवेज बस लखनऊ से हरदोई और दूसरी हरदोई से लखनऊ जा रही थी। बुधवार सुबह करीब 6:30 बजे यह हादसा हुआ। हादसे के बाद चीख पुकार मच गई। हादसे में छह लोगों ने दम तोड़ दिया है, वहीं, मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं गंभीर रुप से घायल यात्रियों को लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया है।  मृतकों में नितेश भारती, लकी सक्सेना, राजेंद्र सक्सेना, सरवाघार, हरीराम व एक महिला शामिल है।  
ओवरटेक के चक्कर में हुआ हादसा 
ट्रक चालक जाहिर ने बताया कि मैं ट्रक लेकर लखनऊ की तरफ से आ रहा था। मेरे पीछे रोड वेज बस थी, जो ओवर टेक करके आगे निकाला। लेकिन जब तक बस को सीधा किया गया, तब तक सामने से आ रही दूसरी रोडवेज बस में भिड़ंत हो गई। पीछे से मेरा ट्रक जा भिड़ा। सुबह करीब 6:30 बजे हुए इस हादसे के दौरान चीख पुकार मच गई। राहगीरों ने बसों में फंसे यात्रियों को निकालने का कार्य शुरू किया। तब तक पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू में जुट गई। हादसे के वक्त एक स्कूटी बस के नीचे आ गई इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। इन्स्पेक्टर काकोरी प्रमेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उनके और घायलों के नाम और पता की जानकारी की जा रही है। हादसे से लखनऊ-हरदोई रोड पर जाम लग गया जिसे पुलिस ने कड़ी मशक्क्त से खुलवाया।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.