ICC World Cup 2019 Point Table: ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ ऐसी बदल गई प्वॉइंट टेबल, जानें

नई दिल्ली, ICC World Cup Point Table: मेजबान इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। कप्तान एरोन फिंच के शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 285 रन का स्कोर बनाया और फिर गेंदबाजों की मदद से इसका सफलतापूर्वक बचाव भी किया।  

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क (4 विकेट) और जेसन बेहरेनडॉर्फ (5 विकेट) ने बेहतरीन गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज बिल्कुल नाकाम दिखे। इंग्लैंड ने पारी की शुरुआत में ही 26 रन पर 3 विकेट गंवा दिए। इसके बाद भी इंग्लैंड वापसी करने में नाकाम रहा। जॉनी बेयरस्टो (27), जो रूट (8), इयोन मॉर्गन (4), जोस बटलर (25), क्रिस वोक्स (26) जैसे तूफानी बल्लेबाज इंग्लैंड को मुश्किल से उबारने में पूरी तरह फेल रहे। हालांकि, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (89) और जोस बटलर (25) के बीच 71 रनों की साझेदारी जरूर हुई लेकिन वह भी टीम को जीत नहीं दिला सके। स्टोक्स को स्टार्क की शानदार गेंद पर बोल्ड होकर वापस पवेलियन लौटना पड़ा।  

स्टार्क और बेहरेनडॉर्फ की कमाल की गेंदबाजी ने इंग्लैंड को 221 रनों पर ऑलआउट कर दिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली टीम बन गई, साथ ही इंग्लैंड की राह मुश्किल हो गई है। इस मैच के बाद प्वॉइंट टेबल का हाल भी कुछ अलग हो गया है।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.