IPL 2020: RCB से पिछली हार का बदला लेना चाहेगी KKR, विराट व मोर्गन का आमना-सामना

अबूधाबी। तूफानी तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को देर से मौका देने के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की टीम ने लय हासिल कर ली है और वह बुधवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) मुकाबले में सितारों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ पहले चरण में मिली हार का बदला चुकता करने उतरेगी।

विश्व कप के उप विजेता न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज फर्ग्यूसन की क्षमता को जानने के लिए नाइटराइडर्स को नौ मैच और कप्तानी में बदलाव की जरूरत पड़ी। इयोन मोर्गन ने अंतत: लॉकी को मौका दिया और उन्होंने अपनी तेजी और विविधता से सनराइजर्स हैदराबाद को ध्वस्त कर दिया। पिछले सत्र में केकेआर की ओर से पांच मैचों में सिर्फ दो विकेट चटकाने वाले फग्र्यूसन ने सत्र की अपनी पहली ही गेंद पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को आउट किया और फिर अपनी तेज और धीमी गेंदों के मिश्रण से सभी बल्लेबाजों को परेशान किया। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (नौ मैचों में तीन विकेट) उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए और ऐसे में टीम को अब फग्र्यूसन से काफी उम्मीदें हैं।
टीम के जहन में हालांकि पहले चरण के मैच में आरसीबी के खिलाफ 82 रन की हार की याद ताजा होगी, जिसमें एबी डिविलियर्स ने 33 गेंद में नाबाद 73 रन की पारी खेली थी। यह देखना रोमांचक होगा कि डिविलियर्स, विराट कोहली और आरोन फिंच जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ मोर्गन, फग्र्यूसन का इस्तेमाल किस तरह करते हैं।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.