कर्नाटक में सभी मंत्रियों के इस्तीफे, फिर से होगा कैबिनेट का गठन

बेंगलुरू। कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस सरकार पर संकट गहराता जा रहा है। डिप्टी सीएम ने भी दिया इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को दिया। पेश है कर्नाटक में चल रहे सियासी घटनाक्रम के ताजा अपडेट्‍स-

  • कर्नाटक में राजनीतिक उठापटक के बीच सोमवार को कांग्रेस और जेडीएस के सभी मंत्रियों ने सोमवार को कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। जल्द ही कैबिनेट का पुनर्गठन किया जाएगा।
  • कर्नाटक में चल रहे सियासी संकट पर मुख्यमंत्री कुमारस्वामी का बयान, हमारी सरकार को कोई खतरा नहीं। हमारी सरकार ठीक से चलती रहेगी। मामले को जल्द सुलझा लिया जाएगा।
    -डिप्टी सीएम परमेश्वर ने भी इस्तीफा दिया।
    -कांग्रेस के सभी 22 मंत्रियों का इस्तीफा।

-लोकसभा में उठा कर्नाटक मामला। हंगामा, सदस्यों ने पर्चे लहराए।
-रक्षामंत्री राजनाथसिंह ने कहा कि भाजपा की इसमें कोई भूमिका नहीं। राजनाथ ने कहा कि राहुल ने शुरू की है इस्तीफी की प्रक्रिया।
-हंगामे के चलते लोकसभा 2 बजे तक के लिए स्थगित।
-निर्दलीय विधायक एच. नागेश ने कुमारस्‍वामी सरकार से समर्थन वापस ले लिया है और मंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया है। नागेश को आज सुबह सभी मंत्रियों की बुलाई ब्रेकफास्‍ट मीटिंग में हिस्‍सा लेना था, लेकिन इससे पहले ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया है।
उन्‍होंने अपने इस्‍तीफे में यह भी कहा कि यदि बीजेपी सरकार सत्‍ता में आती है तो वे उसका समर्थन करेंगे। कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार से समर्थन वापस लेने वाले निर्दलीय विधायक नागेश ने बीजेपी को समर्थन दे दिया है। इसे लेकर उन्होंने राज्यपाल को चिट्ठी लिख दी है।

  • भाजपा ने आज शाम नेताओं की बैठक बुलाई है। इसमें मौजूदा हालातों पर चर्चा की जाएगी।
Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.