MP, छत्तीसगढ़ और UP समेत देश के इन हिस्सों में होगी झमाझम बारिश, जारी हुआ अलर्ट | Rain Alert in UP 

नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से बारिश का दौर जारी है। राजधानी के कई क्षेत्रों में शनिवार को भी बारिश हुई। इसके साथ ही भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के कई और हिस्सों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। आइएमडी के ताजा अनुमान के अनुसार तेंलगाना में 23 से 25 जुलाई के दौरान भारी बारिश की संभावना है और उसके बाद इसमें कमी आएगी। गुजरात, राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, विदर्भ के कई हिस्सों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने तटीय आंध्र प्रदेश में 23 और 24 जुलाई को सौराष्ट्र और कच्छ और पश्चिम मध्य प्रदेश भारी बारिश का अनुमान जताया है।

देश के इन हिस्सों में होगी अगले कई दिनों तक बारिश

मौसम विभाग ने कहा कि 24 और 25 जुलाई को ओडिशा में बारिश होने की उम्मीद है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 23 और 27 जुलाई को भारी बारिश की संभावना है। 24 जुलाई को गंगीय पश्चिम बंगाल में बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। 23 और 24 जुलाई को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और 27 जुलाई को बिहार में बारिश का अलर्ट है।

राजस्थान के कई हिस्सों के लिए जारी हुआ अलर्ट

मौसम विभाग ने राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसमें कोटा के लाडपुरा क्षेत्र में पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है, जो शनिवार सुबह 8.30 बजे 130 मिमी पर समाप्त हुई। मौसम एजेंसी ने आने वाले दिनों में राज्य में और बारिश का अलर्ट जारी किया है।

बारिश के चलते दिल्ली का तापमान गिरा

आइएमडी के बुलेटिन में कहा गया है कि शनिवार को राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल के इस मौसम के दौरान सामान्य से दो डिग्री कम रहा। दिन में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में जलभराव और ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रही।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.