राम मंदिर भूमि पूजन की शुभ घड़ी आ गई, शंखनाद से होगा PM मोदी का स्‍वागत

अयोध्‍या में श्रीराम जन्‍मभूमि पर राममंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन की शुभ घड़ी आ गई है। पीएम नरेन्‍द्र मोदी थोड़ी ही देर में अयोध्‍या पहुंचने वाले हैं। वहां मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ उनका स्‍वागत करेंगे। राममंदिर भूमिपूजन के एतिहासिक मौके पर पीएम के स्‍वागत के लिए अयोध्‍या में बड़े पैमाने पर तैयारियां की गई थीं लेकिन कोरोना के चलते इसमें काफी बदलाव कर दिया गया है। अब पीएम का स्‍वागत शंखनाद से होगा लेकिन न तो उन्‍हें तिलक लगाया जाएगा, न ही साफा बांधा जाएगा।

पीएम की वेशभूषा भी राम के रंग रग चुकी है। आम तौर पर चूड़ीदार पायजामा और कुर्ता पहनने वाले पीएम धोती और सुनहरा कुर्ता (PM Wear Dhoti and Kurta) पहनकर रवाना हुए हैं। सुबह 11.30 बजे वह भगवान राम की नगरी अयोध्या पहुंचेंगे।
आमतौर पर चूड़ीदार पायजामा और कुर्ता पहनने वाले पीएम मोदी के कपड़े ने सबको चौंकाया। पीतांबरी धोती और सुनहरा कुर्ता पहने पीएम अपने विशेष विमान में सवार हुए। पीएम ने इस विशेष आयोजन के लिए कपड़े भी विशेष पहने हैं। हिंदू धर्म में सुनहरा और पीतांबर रंग को बहुत शुभ माना जाता है। पीएम के ड्रेस को भी इससे जोड़कर देखा जा रहा है।
पीएम सुबह 9 बजकर 35 मिनट पर दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना हुए। एक घंटे बाद यानी 10 बजकर 35 मिनट पर वह लखनऊ पहुंचेंगे। यहां से 5 मिनट बाद यानी 10 बजकर 40 मिनट पर वह अयोध्या के लिए प्रस्थान करेंगे। साढ़े 11 बजे पीएम मोदी अयोध्या पहुंचे और साढ़े 12 बजे भूमि पूजन में शामिल होंगे।पीएम आज अभिजीत मुहूर्त में भूमि पूजन करेंगे। इसके बाद मंदिर का शिलान्यास किया जाएगा। राम मंदिर की नींव चांदी के फावड़े और चांदी की कन्नी सी डाली जाएगी।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.