यूपी में CM कार्यालय के सामने मां-बेटी ने किया था आत्मदाह का प्रयास, मां की मौत

लखनऊ। राजधानी में मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने अमेठी के जामो इलाके से आई मां-बेटी जमीन विवाद की सुनवाई कथित रूप से न होने से परेशान होकर शुक्रवार को आत्मदाह की कोशिश की थी। आत्मदाह का प्रयास करने वाली महिला की मौत हो गई है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आशुतोष दुबे ने बुधवार को बताया कि सफिया (50) ने अस्पताल में उपचार के दौरान मंगलवार सुबह 11.45 बजे दम तोड़ दिया। उसकी बेटी का इलाज चल रहा है।
सफिया और उनकी बेटी ने 17 जुलाई को मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने आत्मदाह का प्रयास किया था। अमेठी की रहने वाली मां-बेटी ने भूमि विवाद में कथित रूप से पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के विरोध में उक्त कदम उठाया था। लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने पिछले हफ्ते कहा था कि प्रथम दृष्टया यह घटना साजिश का हिस्सा नजर आती है।
उन्होंने कहा था कि कुछ लोगों ने मां-बेटी को उकसाया था। इस प्रकरण में 4 लोगों आस्मां, सुल्तान, ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के जिलाध्यक्ष कदीर खान और कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अनूप पटेल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पांडेय ने दावा किया कि उनके पास इस बात के सबूत हैं कि दोनों महिलाएं उत्तरप्रदेश कांग्रेस कार्यालय जाकर अनूप पटेल से मिली थीं।
आरोप लगाया कि पुलिस उसके नेताओं को फंसाने का प्रयास कर रही है। उत्तरप्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष वीरेन्द्र चौधरी ने कहा कि पुलिस कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता का नाम इसलिए इस घटना में खींच रही है ताकि प्रदेश की खराब कानून व्यवस्था की स्थिति को छिपाया जा सके।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.