खेल-कूद से मानसिक एवं शारीरिक विकास होता है:- अविनाश कुमार


गांव मंे छुपी खेल प्रतिभाओं को निकाल कर उन्हें विभिन्न खेलों में निपुण बनायें:-जिलाधिकारी
02. मेजर ध्यान चन्द्र के जन्म दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री की फिट इण्डिया अभियान के अर्न्तगत आज राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर कलेक्टेªट सभागार में जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने मेजर ध्यान चन्द्र जी के चित्र पर माल्यापर्ण किया तथा नेहरू युवा केन्द्र की ओर से युवा मण्डल अध्यक्षों को खेलकूद की सामग्री (किट) प्रदान की।


इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी को खेल दिवस की बधाई देते हुए कहा कि खेल-कूद से मानसिक एवं शारीरिक विकास होता है इसलिए सभी को खेल-कूद एवं योगा आदि के माध्यम से प्रतिदिन शारीरिक व्यायाम करना अवश्य करना चाहिए। उन्होने मण्डल अध्यक्षों से कहा कि गांव मंे छुपी खेल प्रतिभाओं को निकाल कर उन्हें विभिन्न खेलों में निपुण बनाते हुए खेल प्रतिभागिताओं में प्रतिभाग करायें। किट वितरण अवसर पर जिला युवा समन्वयक प्रतिमा वर्मा ने जिलाधिकारी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बताया कि प्रत्येक वर्ष खेल दिवस पर खेल सामग्री का वितरण कराने के साथ खेल प्रतियोगितायें करायी जाती है।
इस अवसर पर अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम, नेहरू युवा केन्द्र के लेखालिपिक मनोज श्रीवास्तव, प्रशिक्षक अकील अहमद, वालेटियर मीनाक्षी अवस्थी, सपना सिंह एवं अमित कुमार आदि उपस्थित रहे।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.