दूसरे राज्य से आने वालों को किया जाएगा क़वारन्टीन: जिलाधिकारी उन्नाव

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने मुख्य विकास अधिकारी ,अपर जिलाधिकारी ,मुख्य चिकित्सा अधिकारी तथा समस्त नगर मजिस्ट्रेट उन्नाव को यह निर्देश दिए हैं कि कोरोनावायरस कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत घोषित लॉक डाउन के दौरान अन्य राज्य में कार्य करने वाले प्रदेश के निवासी वापस अपने मूल जनपद में आ रहे हैं ।

इस महामारी फैलने से रोकने हेतु यह आवश्यक है कि ऐसे व्यक्तियों को जनसामान्य से पृथक रखा जाए। ऐसे व्यक्तियों को सीधे उनके घर जाने की जगह किस ऐसे स्थान पर जैसे धर्मशाला ओं ,हॉस्टलों इत्यादि में क्वार्टर वाइज करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए तथा वहां उनका चिकित्सक परीक्षण करवाया जाए । इन स्थलों पर उनके खान-पान की व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए उन्हें क्वॉरटाइन करने की व्यवस्था सुनिश्चितकी जाए । तथा वहां उनका चिकित्सक परीक्षण करवाया जाए।

इसके उपरांत ही उनके गांव /निवास स्थलों पर जाने की अनुमति जाएगी। जिलाधिकारी ने (social distancing) एक मीटर की दूरी बनाकर रखने का पालन करते हुए ईट भट्टों को चालू रखा जाए तथा वहां कार्य कर रहे श्रमिकों हेतु खानपान एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति की व्यवस्था की जाए।

जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि जनपद में वस्तुओं की आपूर्ति की नियमित समीक्षा सुनिश्चित की जाए ।उन्होंने यह भी कहा कि आवश्यक वस्तुओं को निर्धारित के दरों पर दिया जाए। ऐसी वस्तुओं की जमाखोरी एवं मुनाफाखोरी पर अंकुश लगाया जाए।
जिला सूचना कार्यालय उन्नाव

दूसरे राज्य से आने वालों को किया जाएगा क़वारन्टीन:जिलाधिकारी उन्नाव

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.