World Cup 2019 Pakistan vs Bangladesh Live Score: पारी संभाल रखे बाबर आजम का विकेट गिरा, 96 रन बनाकर हुए आउट

Pakistan vs Bangladesh CWC 2019 Live Score वर्ल्ड कप 2019 के 43वें मैच में पाकिस्तान की टीम का सामना बांग्लादेश के साथ हो रहा है। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान का पहला विकेट फखर जमां के रूप में गिरा। अभी बाबर आजम और इमाम उल हक पारी को संभाल रहे हैं।  खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 35 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 197 रन बना लिए हैं। 

सेमीफाइनल के लिहाज से ये मैच पाकिस्तान के लिए काफी अहम है। अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो उसे 350 रन बनाकर सिर्फ 39 रन पर बांग्लादेश को आउट करना होगा। इस मैच के लिए पाकिस्तान ने अपनी टीम में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है।

बाबर आजम हुए आउट
पाकिस्तान को पारी संभाल रखे बाबर आजम के रूप में दूसरा झटका लगा है। बाबर आजम एक अच्छी पारी खेल रहे थे और शतक से चार रन पहले यानी 96 रन पर आउट हो गए हैं। 

सबसे ज्यादा रन बनाने खिलाड़ी बने बाबर
बाबर आजम इस मैच में अभी तक 82 रन की शानदार पारी खेलकर वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड जावेद मियांदाद के नाम था। बता दें कि उन्होंने 451 रन बना लिए हैं। 

इमाम उल हक ने भी लगाई फीफ्टी
पाकिस्तान की पारी संभाल रहे बाबर आजम और इमाम उल हक लगातार टीम के स्कोर को आगे बढ़ा रहे हैं। बाबर आजम के बाद इमाम उल हक ने भी फीफ्टी लगा दी है। अभी पाकिस्तान 5.12 की रन रेट के साथ आगे बढ़ रहा है। 

बाबर आजम ने लगाया अर्द्धशतक 
फखर जमां के आउट होने के बाद मैदान में उतरे बाबर आजम ने अर्द्धशतक लगा लिया है। वहीं दूसरे छोर से इमाम उनका साथ दे रहे हैं। 

पाकिस्तान के 100 हुए पूरे
पहले बल्लेबाजी कर रही पाकिस्तान की टीम ने 22वें ओवर में 100 रन भी बना लिए हैं। अभी टीम 4.54 की रन रेट के साथ आगे बढ़ रही है और इमाम उल हक और बाबर आजम पारी को आगे बढ़ा रहे हैं।

बाबर आजम और इमाम उल हक ने पारी को संभाला
पाकिस्तान के पहले विकेट गिरने के बाद बाबर आजम और इमाम उल हक ने पारी को संभाल लिया है। अभी तक दोनों खिलाड़ियों ने 67 रन की साझेदारी पूरी कर ली है। इसमें बाबर 41 और इमाम 32 रन बना चुके हैं। 

पाकिस्तान की पारी, फखर जमां आउट हुए
पाकिस्तान की पारी की शुरुआत इमाम उल हक और फखर जमां ने की। इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 23 रन की साझेदारी हुई और इस पार्टनरशिप को सैफुद्दीन ने तोड़ा। उन्होंने फखर जमां को मेंहदी हसन के हाथों कैच आउट करवा दिया। फखर ने काफी धीमी पारी खेली और 31 गेंदों का सामना करते हुए 13 रन बनाए।

बाबर और इमाम ने संभाली पारी

फखर जमां के आउट होने के बाद बाबर आजम और इमाम उल हक ने टीम की पारी को संभाला। अभी तक इन दोनों के बीच 56 रनों की साझेदारी हो चुकी है। बाबर आजम 36 रन और इमाम उल हक 28 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

पाकिस्तान की टीम- 

फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, मो. हफीज, हारिस सोहैल, सरफराज अहमद (कप्तान), ईमाद वसीम, शादाब खान, वहाब रियाज, मो. आमिर। 

बांग्लादेश की टीम-

तमीम इकबाल, सौम्या सरकार, शाकिब अल हसन, मुस्ताफिजुर रहमान, महमूदुल्लाह, लिट्टन दास, मोसद्दिक हुसैन, मो. सैफुद्दीन, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा, मुस्ताफिजुर रहमान। 

Pakistan have won the toss and will bat first at Lord’s!

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.