निमार्णाधीन परियोजनाओं का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण



बहराइच 14 सितम्बर। जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने रविवार की शाम जनपद में रू. 10.00 करोड़ से रू. 50.00 करोड़ की लागत की निमार्णाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने राज्य योजना (प्राविधिक शिक्षा) अन्तर्गत पाॅलीटेक्निक परिसर में रू. 14.73 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन राजकीय महिला पाॅलीटेक्निक, गुल्लाबीर कालोनी के निकट मण्डी विकास निधि से रू. 14.05 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन किसान बाज़ार तथा अमृत योजनान्तर्गत बहराइच नगर पालिका परिषद पेयजल पुनर्गठन योजना के तहत गेंदघर के निकट निर्माणाधीन ओवर हेड टैंक का निरीक्षण कर मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
पाॅलीटेक्निक परिसर में निर्माणाधीन राजकीय महिला पाॅलीटेक्निक के निरीक्षण के दौरान कार्यदायी संस्था उ.प्र. राज्य निर्माण सहकारी संघ द्वारा बताया गया कि परियोजना अन्तर्गत मुख्य भवन, वर्क शाप, छात्रावास, 01-01 आवास टाईप-4 व टाईप-2, टाईप आवास 03, बाउण्ड्रीवाल, ओवर हेड टैंक 1000 किलो लीटर क्षमता, पम्प व गार्ड रूम का निर्माण होना है। बताया गया कि प्रशासनिक भवन भूतल का छत स्तर तक कार्य पूर्ण है, प्रथम तल की चिनाई का कार्य प्रगति पर है। छात्रावास (जी$1) टाईप-4 एवं टाईप-2 की फिनिशिंग का कार्य प्रगति पर है। टाईप-1 के प्लास्टर का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। बताया गया कि ओवर हेड टैंक का 90 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो गया है तथा वर्कशाप के छत स्तर तक का कार्य पूर्ण है। कार्य को पूर्ण करने के लिए निर्धारित 31 मार्च 2021 को दृष्टिगत रखते हुए निर्माण की गति को धीमा पाये जाने पर जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था के जिम्मेदार अधिकारी को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया।
गुल्लाबीर कालोनी के निकट मण्डी विकास निधि से रू. 14.05 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन किसान बाज़ार के निरीक्षण के दौरान कार्यदायी संस्था मण्डी परिषद निर्माण, देवीपाटन गोण्डा के अधिशासी अभियन्ता द्वारा बताया गया कि परियोजना अन्तर्गत बेसमेन्ट में 42 नग दुकाने, कार पार्किंग एवं भूतल पर 01 नग शौचालय, इण्टरलाॅकिंग टाइल्स का निर्माण एवं 02 नग समरसेबल की आपूर्ति एवं स्थापना का कार्य कराया जाना है। निरीक्षण के दौरान बताया गया कि 42 नग दुकानों का निर्माण पूर्ण कर लिया गया अवशेष कार पार्किंग एवं 02 नग शौचालय का निर्माण कार्य प्रगति पर है। जिलाधिकारी श्री कुमार ने सम्पूर्ण परिसर का निरीक्षण कर गुणवत्ता को परखते हुए निर्देश दिया कि अवशेष कार्य को माह नवम्बर 2020 तक पूर्ण करा लिया जाय।
इसके पश्चात जिलाधिकारी श्री कुमार ने अमृत योजनान्तर्गत बहराइच नगर पालिका परिषद पेयजल पुनर्गठन योजना के तहत गेंदघर के निकट निर्माणाधीन ओवर हेड टैंक का निरीक्षण कर मौके पर मौजूद जल निगम के अधिकारियों से आवश्यक जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर श्री कुमार ने अधि.अभि. जल निगम आर.बी. राम को निर्देश दिया कि पानी की टंकी से पेयजल की आपूर्ति हेतु जो भी पाईप लाइन बिछाये जाने पर क्षतिग्रस्त रोड की मरम्मत का कार्य तत्काल कराया जाय। निरीक्षण के दौरान नगर मजिस्ट्रेट जय प्रकाश सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published.